क्या फोन से बात करना पड़ेगा महंगा

क्या फोन से बात करना पड़ेगा महंगा

नए साल में आपका फोन बिल 15 20 प्रतिशत तक बढ़ सकता है। खबर है कि वोडाफोन-आइडिया (वी.आई.) और एयरटेल जैसे टैलीकॉम टैरिफ बढ़ा रहे हैं । मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वोडाफोन-आइडिया साल के अंत तक या अगले साल की शुरूआत में टैरिफ में 15-20 प्रतिशत की बढ़ौतरी करना चाहती है। टैलीकॉम कम्पनियों का कहना है कि घाटे की वजह से वे ऐसा करने के लिए मजबूर हैं। हालांकि इन कम्पनियों का ध्यान रिलायंस जियो पर भी रहेगी। खबर के मुताबिक बाकी कम्पनियां उसी अनुसार टेरिफ के दाम में बदलाव करेंगी | 

फेज वाइज बढ़ाया जा सकता है टैरिफ

खबर तो यह भी है कि कई टैलीकॉम कम्पनियां 25 प्रतिशत तक टैरिफ बढ़ाने का मन बना रही है, लेकिन एक बार में इतनी बढ़ौतरी करने से ग्राहक कम होने का डर भी है, इसलिए कम्पनियां फेज वाइज ऐसा करने का फैसला कर सकती हैं। 

2019 में टैरिफ की दरें बढ़ाई गई थीं

बता दें कि साल 2016 में टैलीकॉम मार्कीट में जियो के आने से जबरदस्त पाइस वार शुरू हुआ था, जिसके बाद 2019 में पहली बार कम्पनियों ने टैरिफ की दरें बढ़ाई थीं। सितंबर 2020 की समाप्त तिमाही के अनुसार प्रति ग्राहक सबसे ज्यादा कमाई भारती एयरटेल ने की है। सितंबर तिमाही के अंत में वी.आई. की औसत आय प्रति उपयोगकर्ता (ए.आर.पी.यू.) 119 रुपए है। भारती एयरटेल (162 रुपए) और जियो ( 145 रुपए) के बराबर है।